अगर आप भी Phone Pay Use कर रहे हैं, तो सावधान हो जाइए।

रोहतक:-मंगलवार को प्रधानमंत्री के नाम से खाते में 32000 रुपए डालने की बात कह कर, लिंक भेजा तो उपभोक्ता के खाते से 3200 रुपए कट गए। मामले की शिकायत दर्ज करवाने पुलिस चौकी पहुंचे उपभोक्ता की शिकायत सुनने की बजाय पुलिस कर्मचारी अपना दुखड़ा बताने लगे कि हमारे पुलिस कर्मचारियों के पैसे खाते से कट रहे हैं। शिकायत दर्ज न करने पर पुलिस कि कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए, साथ उपभोक्ता को कोई संतोषजनक जवाब तक नहीं दिया।

कृपाल नगरवासी  नवीन कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम को उनके फोन पर एक कॉल आया। उन्होंने कहा कि आप पे-फोन यूज करते हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके खाते में 3200 रुपए डलवाए हैं, कृपा चेक करके बताएं। इस पर जैसे नवीन कुमार ने Massage Check  किया तो उसके खाते से 3200 रुपए कट गए। नवीन कुुुुमार  का खाता HDFC Bank में है। इससे नवीन कुमार ने दोबारा से उस नंबर पर कॉल किया तो उन्होंने कहा कि आप दोबारा से मैसेज पर क्लीक करें आपके खाते में कटे हुए के साथ 3200 रुपए अतिरिक्त वापस आ जाएंगे। इसके बाद नवीन ने दोबारा क्लिक किया तो 3200 रुपए और कट गए। इस तरह से नवीन के साथ 6400 रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई। 
India में अभी दुसरा Lockdown लग चुका हैं,और लॉकडाउन ऑनलाइन ठगी की मामला बढ़ते जा रहा हूं। इसलिए आप अपने घर में रहें सावधान रहे सतर्क रहें।किसी भी अपवाह पर ध्यान न दें

Leave a Comment

Your email address will not be published.