अब भारत से डिलीट हो जाएगा Vigo Video और Vigo Video Lite App.

आज हम बात करेंगे Vigo Video और Vigo Video Lite app के बारे में। आखिर क्यों किया जा रहा हैं Vigo Video और Vigo Video Lite App को डिलीट।

सबसे पहले मै आप को बता दू की Tik Tok  और Tik Tok Lite App ,Vigo Video और  Vigo Video Lite ये सब एक ही कंपनी के एप्लिकेशन हैं। जिसका नाम बाइटडांस (Bytedance) हैं। ये कंपनी भारत में अपने दो विडियो ऐप्स यानी Vigo Video और Vigo Video Lite App को बंद करने जा रही है। ये दोनों एप्लिकेशन 31 अक्टूबर 2020 तक भारत में बंद कर दिए जाएंगे।
कंपनी ने Vigo App यूजर्स को अपने विडियो Tik Tok App पर एक्सपोर्ट करने की सलाह दी है।
कंपनी ने Vigo Video की वेबसाइट पर एक नोट के जरिए यह जानकारी दी हैं कि Vigo यूजर्स को ये ऐप बंद होने से पहले Tik Tok पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं। अपने Vigo Video को Tik Tok पर एक्सपोर्ट करने का last date   31 अक्टूबर 2020 तक ही हैं। 
2017 में आया था यह Vigo Video App
कंपनी ने इस Vigo Video App को  26 जुलाई 2017 में लॉन्च किया था। इस प्लेटफॉर्म पर 15 सेकेंड और 52 सेकंड तक के विडियो बनाए जा सकते हैं।
इस APP का PLAY STORE पर 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हैं।
Goolge PlayStore पर इस ऐप की 100 मिलियन यानि 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स हैं। इससे पता चलता है कि इस ऐप के 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हैं। यह आंकड़ा वैश्विक डाउनलोड्स का है।
इस देश में बंद किया जा चुका है Vigo Video App
 यह ऐप ब्राजील और मिडिल ईस्ट के देशों में पहले ही बंद किया जा चुका है। 
क्यू कर रहीं हैं कंपनी Vigo Video को डिलीट
कंपनी का कहना है कि इस ऐप को बंद करके अपना समय और ऊर्जा किसी और बिजनस पर लगाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.