अब सरकारी नौकरी के लिए देने होंगे केवल एक ही परीक्षा, राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी को केंद्र की मंजूरी (National recruitment agency approved by centeral)

अब सरकारी नौकरी के लिए देने होंगे केवल एक ही परीक्षा, राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी को केंद्र की मंजूरी (National recruitment agency approved by centeral)
अब सरकारी नौकरी के लिए अब सिर्फ आपको एक ही परीक्षा देनी होगी। Common entrance test (CET) के जरिए अब बहुत तरह के test की जरूरत नहीं होगी जिससे परिक्षार्थी समय और संसाधन बचेंग।

अब सरकारी नौकरी के लिए देने होंगे केवल एक ही परीक्षा, राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी को केंद्र की मंजूरी
Prakash Javadekar


राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी को केंद्र की मंजूरी (
National recruitment agency approved by centeral)

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को साझा पात्रता परीक्षा आयोजित करने के लिये राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी के गठन के प्रस्ताव की मंजूरी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री  प्रकाश जावड़ेकर ने बताया
सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने बताया कि युवाओं को फिलहाल नौकरी के लिये बहुत से अलग-अलग परीक्षाएं देनी पड़ती हैं। ऐसी परीक्षाओं के लिये अभी लगभग 20 भर्ती एजेंसि हैं। इसके अलावा परीक्षा देने के लिए परिक्षार्थी दूसरे स्थानों पर भी जाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में परेशानियां दूर करने की मांग काफी समय से की जा रही थी। इसे ही देखते हुए मंत्रिमंडल ने साझा पात्रता परीक्षा लेने के लिये ‘राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी’ के गठन का निर्णय लिया गया।

सचिव सी. चंद्रमौली ने बताया कि
वहीं दूसरी ओर सरकार के सचिव सी. चंद्रमौली ने बताया कि केंद्रीय सरकार में लगभग 20 से अधिक भर्ती एजेंसियां ​​हैं।अभी हम केवल तीन एजेंसियों की परीक्षा कॉमन कर रहे हैं। हम समय के साथ सभी भर्ती एजेंसियों के लिए कॉमन पात्रता टेस्ट करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.