अब Tik Tok के जगह पर कौन सा भारतीय ऐप यूज करें?

अब Tik Tok डिलीट हो जाने के बाद से भारत के टिक टक यूजर्स यह सोच में पड़े हैं। 

की अब कौन सा एप्लिकेशन यूज करना सही रहेगा, अगर वे कोई सोशल एप्लिकेशन यूज भी करेगें तो ये सोचेगे की ये ऐप भी कहीं टिक टक की तरफ बैन ना हो जाए।

इसी का आज मै आपके सामने एक सॉल्यूशन लेकर आया हूं। एक नहीं भाई बहुत सारे सॉल्यूशन लेकर आया हूं। अगर भारत में टिक टक बैन हुआ तो क्या हुआ भाई हम अपना भारतीय सोशल ऐप यूज करेगें। हमारे भारत में सोशल ऐप की कमी हैं क्या नहीं ना। तो भाई अब कुछ सोचने का नहीं मै आपके सामने कुछ ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जो ऐप भारतीय हैं।
सबसे पहले मै बता दू की अगर आप बहुत पहले से टिक टक वीडियो बना रहे हैं। और आपके फॉलोअर्स लगभग 50 हजार से ज्यादा या कम हैं, भी तो आप सीधे यूट्यूब पे आ जाओ और जैसे आप टिक टक में वीडियो बना कर शेयर कर रहे थे ऐसे ही वीडियो अपना मोबाइल से बनाइए लेकिन आपको यूट्यूब एक ही 15 सेकंड का वीडियो शेयर नही करना हैं। इसमें आपको 15 सेकंड का बहुत से वीडियो एक साथ एड करना हैं। उसके बाद आपको शेयर कर देना हैं।
अब मै बताऊंगा की आप भारतीय सोशल ऐप कौन- कौन से यूज कर सकते हैं।
1:- यहां पहले नंबर पर आता हैं Roposo India’s Own Video app
यह ऐप 19 नवंबर 2014 PlayStore पर अपलोड किया गया था। और यह ऐप पूरी तरह से भारत का हैं जिसका 50 मिलियन प्लस डाउनलोड्स हैं। इसे प्लेस्टरे पर 4.5 स्टार मिले हैं और यह ऐप 19mb का हैं।
यहां इस के होम पेज का फोटो

Photo from playStore
2:- Mitron यह ऐप किसी कारण से यह ऐप को PlayStore से हटा दिया गया था। लेकिन यह ऐप अब PlayStore पर आ गया है। यह भी भारत का ही ऐप हैं जिसपर आप 15 या 59 सेकंड का शॉर्ट वीडियो बना सकते है। इसके PlayStore पर 10 मिलीयन से अधिक डाउनलोड्स हैं। आप टिक टक के जगह इसे भी यूज कर सकते हैं।
और अधिक जानकारी के लिए यहां Click करें :- Click Here
Photo from playStore

3:- Chingari – Original Indian Short Video App यह ऐप भी इंडियन ऐप ही है। जिसके डाउनलोड्स 5 मिलियन प्लस से अधिक है। इसमें भी आप टिक टक जैसे शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं। तो आप इसे भी डाउनलोड्स कर सकते हैं। इसके PlayStore पर 4.5 स्टार मिले हैं। इस ऐप को 29 नवंबर 2018 को PlayStore पर अपलोड किया गया था। जिसकी डाउनलोड साइज 30mb की हैं।
अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे:- Click Here

Photo from playStore
4:- और लास्ट मै एक ऐसे एक के बारे में बात कर रहा हूं। जो मुझे काफ़ी पसंद आया हैं। जिसकी काफ़ी सारा फीचर हैं जो मुझे पसंद आया हैं। अब ये बात अलग है कि ये ऐप आपको पसंद आए या ना आए। 
अब मै आपको इस ऐप का नाम बता देता हूं। इस ऐप का नाम LitLot हैं जो पूरी तरह से भारतीय हैं। हाला की यह ऐप में आप सब कुछ कर सकते हैं लेकिन किसी का वीडियो अभी नहीं देख सकते हैं। क्यूंकि अभी इस ऐप पर सायाद काम चल रहा है। जैसे ही यह ऐप अपडेट होगा आप इसमें वीडियो बना कर शेयर भी कर सकते है। और साथ में किसी का वीडियो देख भी सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे:- Click Here 

Photo From playStore
तो कोई बात नहीं दोस्तों टिक टक डिलीट हुआ तो क्या हुआ हमने यह चार पॉपुलर भारतीय ऐप के बारे में आपको बता दिया हैं। इसमें आपको जो पसंद आए वहीं यूज करो।

Leave a Comment

Your email address will not be published.