आईटी कंपनी की जॉब छोर (इंजीनियर) बना ‘चायवाला’ IT Company’s job end (Engineer) becomes ‘Chaiwala’

आईटी कंपनी की जॉब छोर (इंजीनियर) बना ‘चायवाला’ IT Company’s job end (Engineer) becomes ‘Chaiwala’

हम सभी को हमेशा एक पेशा चुनने के लिए कहा जाता है। जो हमे पसंद हो, लेकिन अक्सर इसका पालन करने का साहस हमर सब नहीं करते हैं। खासकर अगर यह एक Unconventional है। हालाँकि, एक व्यक्ति को इस बात की कोई परवाह नहीं थी कि समाज क्या सोचता है। और अपने दिल की इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ देता है। जबकी इसकी वेतन भी कम नहीं हैं। यह आदमी, जिसका नाम Unknown है। यह आदमी पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और पिछले दिनों Wipro जैसी Distinguished कंपनियों के साथ काम कर चुका है। लेकिन नौकरी से उनके जीवन में कोई संतुष्टि नहीं थी और यही तब हुआ जब उन्होंने अपना खुद का व्यवसाय खोलने का फैसला किया। आपको जान कर हैरान हो जाएंगे की वह आदमी व्यवसाय में एक चाय का स्टाल खोलता है।चायवाला बनने के बाद यह आदमी की चाय की एक स्टॉल की फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गई है।
आईटी कंपनी की जॉब छोर (इंजीनियर) बना 'चायवाला' IT Company's job end (Engineer) becomes 'Chaiwala'
Photo From Social Media

चाय की स्टॉल पर लिखा है।
वैसे तो मै सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूँ। मै कई कम्पनियों जैसे Wipro, Business intelligence, Trust software मे काम कर चुका हूँ। जहाँ पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं। मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था। हर रोज मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली। मै हमेशा से ही चाय का शौकीन रहा हूँ। मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरूआत की और मैं बन गया चायवाला इंजीनियर।
IAS अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर लिखा।
IAS अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा! आज के समय में इतनी ईमानदारी कहाँ दिखती है…सब कुछ साफ़ साफ़ बता दिया इन्होंने!! ‘इंजीनियर चायवाला’ with job satisfaction.
कई लोगो को कहना है कि चायवाला इंजीनियर नागपुर से हैं।
कॉमेंट सेक्शन में कई लोगों ने दावा किया कि वह नागपुर से हैं और उनके पेशे में बदलाव के बारे में बहुत कुछ कहना है।कई लोगों ने उनके दिल का अनुसरण करने और कुछ ऐसा करने के लिए उनकी सराहना की जो उन्हें वास्तव में पसंद है। हला की चाय बेचने के अलावा, वह अपने स्टॉल पर नागपुरी पोहा और दक्षिण भारतीय कॉफी भी बेचता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.