कोरोना वायरस को कोरोना माता, बताने वाली महिला कौन है और कहा से हैं?

इन दिनों बिहार कि छपरा जिले में  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे एक महिला ने Corona Virus  को Corona माता बता रही हैं।  आइए जानते है कि आखिर महिला ऐसा  क्यों बोल रही हैं।

एक वीडियो में  महिला द्वारा कहा जा रहा है कि खेत में दो महिलाएं घास काट रही थीं। वहीं, बगल में एक गाय घास चर रही थी। इसी दौरान गाय महिला बन गई। ऐसे में उसे देखकर घास काट रही महिलाएं डर से भागने लगीं। तब गाय से महिला बनी औरत ने दोनों महिलाओं को रोका और बोली कि आप लोग डरो मत।

हम कोरोना माता हैं। मेरा देश में प्रचार- प्रसार करो और सोमवार व शुक्रवार को पूजन सामग्री चढ़ाकर मेरा आशीर्वाद लो। हम अपने आप चले जाएंगे।

अब उस वीडियो को देखकर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने सुबह से ही अपने-अपने गांव के मंदिरों में पूरे श्रद्धा-भक्ति के साथ पूजा-अर्चना शुरू कर दी है. वीडियो में महिला द्वारा कहा गया कि घटना बरौनी की है। यह वीडियो वायरल होते ही महिलाओं में श्रद्धा के साथ अंधविश्वास की लहर दौड़ गई है। अब महिलाएं जगह- जगह कोरोना माता की पूजा करती दिख रही हैं। हालांकि, सिविल सर्जन मधवेश्वर झा का कहना है कि मेडिकल साइंस ऐसी बातों को नहीं मानता है। लोगों से अपील है कि किसी तरह के अंधविश्वास में न फैलाएं और ना ही अंधविश्वास को माने क्योंकि कोरोना पूजा से नहीं उपचार से खत्म हो।


Leave a Comment

Your email address will not be published.