जमशेदपुर के TMH में आने के लिए COVID-19 लेबर रूम।

Tata Steel ने झारखंड राज्य में 650 बेड (567 आइसोलेशन बेड और वेंटिलेशन सपोर्ट के साथ 83 बेड) स्थापित किए हैं, जो किसी भी घटना के मामले में चिकित्सा तत्परता का हिस्सा है। इसमें 513 अलगाव बेड और TMH, जमशेदपुर में आक्रामक और गैर-इनवेसिव वेंटिलेटर के साथ 77 क्रिटिकल केयर बेड, 25 आइसोलेशन बेड शामिल हैं, जिसमें 3 बेड नॉटुंडी में वेंटिलेशन सपोर्ट के साथ, 25 आइसोलेशन बेड, वेस्ट बोकारो में वेंटिलेशन सपोर्ट के लिए 3 बेड सहित और 10 आइसोलेशन बेड शामिल हैं। जमदोबा में। 

ओडिशा राज्य में, कंपनी ने कुल 600 बेड (555 आइसोलेशन बेड और वेंटिलेशन सपोर्ट के साथ 45 बेड) स्थापित करने की प्रतिबद्धता जताई है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा 10 अप्रैल को ओडिशा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीन समर्पित सीओवीआईडी ​​अस्पतालों का उद्घाटन किया गया। इसमें गंजम जिले के गोपालपुर के बरहमपुर में टाटा स्टील मेडिका अस्पताल में 15 आईसीयू बेड के साथ 200 आइसोलेशन बेड, 15 के साथ 150 आइसोलेशन बेड शामिल हैं। जाजपुर जिले के डबरी (कलिंगनगर) में टाटा स्टील मेडिका अस्पताल में आईसीयू बेड, ओडिशा के क्योंझर जिले में टाटा स्टील अस्पताल, जोदा में 5 आईसीयू बेड के साथ 50 अलगाव बिस्तर।

ओडिशा के जाजपुर जिले में नेक ऑटोनॉमस कॉलेज में 10 आईसीयू बेड के साथ एक और 200 अलगाव बेड स्थापित किए जा रहे हैं। 
इसके अलावा, कंपनी अपने कर्मचारियों के बीच मास्क के उपयोग को बढ़ावा दे रही है और COVID-19 के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में मास्क उपयोग पर एक सलाह जारी की है।
टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (TSUISL), जिसे पहले JUSCO (जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड) के नाम से जाना जाता है, द्वारा चलाए जा रहे COVID-19 जागरूकता कार्यक्रम, टाटा स्टील की सहायक कंपनी जमशेदपुर में 7.5 लाख से अधिक लोगों के जीवन को छू चुकी है। TSUISL द्वारा संवेदीकरण कार्यक्रम जमशेदपुर में आक्रामक रूप से आगे बढ़ रहा है। TSUISL ने कदमा के गणेश पूजा मैदान में एक बॉडी डिसइन्फेक्शन चैंबर की स्थापना की है, जो एक बाजार जगह है और यहां दैनिक आधार पर सब्जियां खरीदने वाले लोगों का पदचिह्न किसी भी अन्य जगह की तुलना में बहुत अधिक है। अगले सप्ताह तक नियत निशान के बाद शारीरिक कीटाणुशोधन चैंबर कार्यशील हो जाएगा। 


Tata Steel Foundation (TSF) के माध्यम से Tata Steel ने हाल ही में अपने परिचालन क्षेत्रों में और उसके आसपास के समुदायों के लिए एक दस-बिंदु # CombatCovid19 लॉन्च किया। प्रमुख पहलों के तहत अब तक के घटनाक्रम नीचे दिए गए हैं: 
जमशेदपुर और झारखंड और ओडिशा में जमशेदपुर और टाटा स्टील के अन्य परिचालन क्षेत्रों में पिछले 14 दिनों में ThoughtforFood कार्यक्रम के तहत 5 लाख भोजन परोसा गया है। इसमें जमशेदपुर में 55000 भोजन शामिल हैं।
अब तक, TSF के 180 दानदाता हैं जिन्होंने किटी में 45 लाख रुपये का योगदान दिया है। किटी में योगदान करने वाले 70% लोग टाटा स्टील में कार्यरत जमशेदपुर के नागरिक नहीं हैं। 
TSF ने सेराकेला-खरसावां और पूर्वी सिंहभूम जिलों में 1615 राशन प्लस स्वच्छता पैकेट वितरित किए हैं। 30000 लोगों को कवर करने का लक्ष्य है। 


Leave a Comment

Your email address will not be published.