Carry Minati ने YouTube के लिए छोड़ दिया था स्कूल, आज 20 साल की उम्र में ही लाखो रुपए कमा रहे हैं।

Carry Minati (कैरी मिनाती) यूट्यूब और सोशल मीडिया की दुनिया का बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं। हाल ही में वह टिकटॉक यूजर्स को रोस्ट कर चर्चा में आए थे। 20 साल के कैरी मिनाती आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं। एक समय था जब अपने पैशन को फॉलो करने के लिए कैरी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा भी छोड़ दी थी। कैरी मिनाती का असली नाम अजय नागर है। वह हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले हैं।

कैरी जब इंटरमीडिएट में थे तो Economics का पेपर खराब चला गया। पढ़ाई से ज्यादा यूट्यूब की तरफ रुझान के चलते उन्होंने एग्जाम ही छोड़ दिया। इसके बाद वह कभी स्कूल नहीं गए।

Carry Minati (अजय नागर) ने महज 15 साल की उम्र में अपना पहला यूट्यूब चैनल शुरू किया था। हालांकि तब वह ज्यादा सफल नहीं हुए।

असफलता से हार ना मानते हुए कैरी ने इंटर की परीक्षा छोड़ने के बाद कैरी देओल नाम से एक नया यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया। इस चैनल पर वह कई स्टार्स को लेकर Roast  करने लगे। धीरे-धीरे उनके फॉलोअर्स बढ़ते गए।

Carry को असल मायनों में पहचान तब मिली थी जब कुछ साल पहले उन्होंने जानेमाने Youtuber भुवन बाम को Roast किया। इसके बाद उनके सब्सक्राइबर्स तेजी से बढ़े।

Carry आज भारत के जान-माने Youtubers में से एक हैं। फिलहाल उनके दो चैनल चलते हैं। एक Carry Minati के नाम से जिसके 20 मिलियन सबस्क्राइबर्स हैं। वहीं दूसरा चैनल Carryslive इस पर वह रोज लाइव आकर गेम खेलते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Carry सालाना 40-50 लाख रुपए तो सिर्फ यूट्यूब के जरिए ही कमाते हैं। इसके अलावा वह अपने चैनल पर ब्रांड्स का प्रमोशन करके भी मोटी कमाई करते हैं। इंटरनेट पर Carry Minati की कुल संपत्ति का कोई पुष्ट ब्योरा तो नहीं है।लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 13 करोड़ है तो कुछ के मुताबिक 28 करोड़। साल 2019 में नामी मैगजीन टाइम्स ने उन्हें अपनी ‘नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019’ की लिस्ट में भी जगह दी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.