Jio और Facebook 6 महीने के लिए रोजाना 25GB डेटा दे रहे हैं? आपको प्राप्त हर संदेश पर विश्वास न करे।

एक संदेश में दावा किया गया है कि फेसबुक और Jio छह महीनों के लिए प्रति दिन 25GB डेटा की पेशकश कर रहे हैं।

क्या आपको एक संदेश मिला है जिसमें दावा किया गया है कि Jio और Facebook अब छह महीने के लिए प्रति दिन 25GB डेटा प्रदान करेंगे। ठीक है, विश्वास मत करो कि आपने अभी तक क्या पढ़ा क्योंकि संदेश सच होने से बहुत दूर है। यह Jio और Facebook द्वारा 5.7 बिलियन डॉलर के समझौते पर हस्ताक्षर करने के कुछ दिनों बाद ही करना शुरू कर दिया। संदेश को बंद करने का एक और हथकंडा है, लोगों को लुभाने के लिए न तो फेसबुक और न ही Jio ने ऐसी कोई घोषणा की है।

मैसेज में लिखा है, “Good News! Jio और Facebook COVID-19 के लॉकआउट के कारण सभी Jio यूजर्स को 6 महीने के लिए 25GB डेटा डेली दे रहा है। अभी इस ऐप को डाउनलोड करें।” जब आप संदेश में दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपको एक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जो कि Jio वेबसाइट के समान है। वहां पहुंचने पर, आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा और ऐसा करने के बाद, आपको विज्ञापन पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आपको विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए मजबूर किया जाएगा। गतिविधि फिर आपके फोन या कंप्यूटर को मैलवेयर के लिए उजागर करेगी।

ये संदेश इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि जिन लोगों के पास प्रीपेड कनेक्शन हैं, वे संदेशों पर विश्वास करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। स्पैमर्स ने फेसबुक-रिलायंस सौदे का इस्तेमाल ग्राहकों को लुभाने के लिए एक चारा के रूप में किया। इससे पहले, Jio ने अपने उपयोगकर्ताओं को किसी भी लिंक पर क्लिक करने या किसी भी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने के खिलाफ चेतावनी दी थी। किसी भी संदेश पर तब तक विश्वास न करें जब तक कि वह विश्वसनीय स्रोत से नहीं आता है या जब तक कि कंपनियां इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं करती

Leave a Comment

Your email address will not be published.