WhatsApp में आया नया फीचर जाने क्या हैं नया फीचर?

WhatsApp में आया नया फीचर जाने क्या हैं ये नया फीचर?

हला की WhatsApp हमेसा कुछ ना कुछ नया नया वॉट्सएप में फीचर अपडेट करते रहता हैं। लेकिन ये फीचर काफी कमल हैं। ये फीचर आपको भी पसंद आ सकता हैं। और ये फीचर हो सकता हैं आपके लिए होना जरूरी भी हो।
https://www.sctnetworks.xyz/2020/07/whatsapp.html?m=1
Photo from PlayStore

क्या हैं नया  फीचर?
वॉट्सएप ने एक हाल ही में एक फीचर अपडेट की हैं जिसमें आपके वॉट्सएप में एक आपका बार कोड मिल जाएगा। इसके साथ आप किसी फ्रेंड्स या फैमिली का वॉट्सएप नंबर लेने के लिए अपने मोबाइल में नंबर टाइप नहीं करना होगा अब केवल आपको वॉट्सएप ओपन करना हैं। थ्री डॉट पे जाना उसके बाद आपको सीटिंग में जाना हैं। सीटिंग में जाने के बाद आपके प्रोफ़ाइल के बगल में एक छोटा सा बार कोड मिलेगा उस बार कोड पर क्लिक या टच करना हैं। इसके बाद आपको वहां पर आपका क्यूआर कोड दिखेगा इसके बाद आपको बगल में आपको स्कैन का ऑप्शन मिलेगा आप स्कैन पे जाकर किसी का भी बार कोड को स्कैन कर के WhatsApp  number ले सकते हैं।
कहा कि हैं ये WhatsApp?
आपको बता दे की भारत और चीन की हिंसक झारप में लोग चीनी ऐप का बहिष्कार कर रहे हैं। लेकिन इस बीच सरकार ने भी काफी बड़ी कदम उठाई। सरकार ने भारत में सबसे बड़े सोशल मीडिया ऐप टिक टक , यूसी ब्राउज़र , methu समेत पूरे 59 ऐप्स को बैन कर दी। इस बीच कुछ अच्छा लगा तो कुछ को ये ऐप बैन होना सही नहीं लगा। लेकिन ये केवल उन लोगो के लिए सही नहीं लगा जो ये सब पर उनके लाखो + फ्ल्लोरस हैं।
उन लोगो के लिए ये खबर काफी बुरा लगा हैं।
आपको बता दे की वॉट्सएप किस देस की हैं?
WhatsApp जो कौन नहीं यूज करता है। भारत कुछ ही लोग हैं जो वॉट्सएप यूज नहीं करते हैं। भारत में आज कुल  400 मिलियन WhatsApp उपयोगकर्ता  हैं। भाई आज भी वॉट्सएप के यूजर्स इतने हैं कोई लोग नया स्मारटफोन लिया कि वॉट्सएप इस्टल करके रखना बहुत जरूरी समझते है।
वॉट्सएप केलिफोर्निया का हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.