YouTube पर वर्ल्ड में हिंदी Music पहले नंबर पर और भोजपुरी Music 39 नंबर पर

YouTube पर वर्ल्ड में हिंदी Music पहले नंबर पर और भोजपुरी Music 39 नंबर पर। 

क्या यह बात आपको पता हैं? की YouTube पर वर्ल्ड में सबसे अधिक subscriber वाला कौन सा चैनल हैं। आज मै आपको बता दूं की वर्ल्ड का सबसे अधिक subscriber वाला chainal और पूरे दुनियां का पसंदीदा चैनल हमारे देश यानी इंडिया का चैनल T-Series हैं। जिसके चैनल पर 150 Million Subscriber हैं। जो वर्ल्ड में सबसे अधिक हैं। यह चैनल एक म्यूजिक कंपनी चैनल हैं। जो गाना रिकॉर्ड करने वाले और फ़िल्म निर्माण करने वाले कंपनी हैं। जिसका स्थापना 1983 में गुलशन कुमार ने कि थी। लेकिन  अभी इस कंपनी के मालिक भूषण कुमार हैं। यह मुख्य रूप से बॉलीवुड के लिए जाना जाता हैं। T-Series के मुख्यालय नोएडा में हैं। यह कंपनी 13 मार्च 2006 में YouTube Join किया। 

YouTube पर वर्ल्ड में हिंदी Music पहले नंबर पर और भोजपुरी Music 39 नंबर पर
T-Series Photo
कैसे और कब हुआ 150 Million Subscriber?
T-Series Company 13 March 2006 में YouTube Join किया। जिसके बाद यह पूरे 5 साल बाद
1 लाख subscriber पूरे कर लिए।
2013 में 1 मिलियन।
2016 में 10 मिलियन।
2018 में 50 मिलियन।
2019 में 100 मिलियन।
2020 में 150 मिलियन। और धीरे धीरे यह वर्ल्ड का नंबर-1 चैनल बन गया।
World में 4 नंबर पर है, SET India YouTube Channel.
India का जानेमाने चैनल में से एक SET India YouTube Channel. यह चैनल भी वर्ल्ड में 4 नंबर पर हैं। जिसके subscriber 79 मिलियन हैं।
World में 8 नंबर पर है, Zee Music Company  YouTube Channel.
यह कंपनी भी काफ़ी पॉपुलर कंपनी हैं जो वर्ल्ड में 8 नंबर पर हैं। यह कंपनी Music Company हैं। जिसके subscriber 60 मिलियन हैं।
World में 8 नंबर पर है, Zee Tv  YouTube Channel.
 यह चैनल एक entertainment चैनल हैं जिसके subscriber 49 मिलियन हैं।
World में 23 नंबर पर है, Aaj Tak  YouTube Channel.
आज तक इसके बारे में कौन नहीं जानता है। यह चैनल भी वर्ल्ड में 23 नंबर पर हैं। जो एक न्यूज चैनल हैं, यह चैनल भारत का काफ़ी लोप्रिय चैनल। जिसका subscriber 40 मिलियन हैं।
World में 28 नंबर पर है, Goldmines Telefilms YouTube Channel.
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। जो एक फिल्म बनाने वाली कंपनी हैं। जिसके subscriber 39 मिलियन हैं।
World में 29 नंबर पर है, Shemaroo Filmi Gaane YouTube Channel.
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। जो बॉलीवुड के music कंपनी है जिसपर Bollywood के सभी पुराने गाने मिल जाएंगे। इसके subscriber 39 मिलियन हैं।
World में 38 नंबर पर है, Sony Music India YouTube Channel.
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। जो एक  music कंपनी है। यह चैनल भी भारत लोगों के लिए काफ़ी पसंदीदा चैनल है। जो वर्ल्ड में 38 नंबर पर आता हैं। जिसके subscriber 37 मिलियन हैं।
World में 38 नंबर पर है, Wave Music YouTube Channel.
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। हिंदी गाने के साथ -साथ भोजपुरी गाने भी पीछे नहीं हैं। यह कंपनी भोजपुरी गाने रिकॉर्ड (Bhojpuri Song Recorder) करने वाली Company है। आपको बता दे की यह कंपनी (Wave Music) भी वर्ल्ड में 38 नंबर पर इसका स्थान हैं। और भारत में इसका स्थान 10 नंबर पर हैं। जिसके subscriber  36.9 मिलियन हैं।

World में 44 नंबर पर है, Sab Tv YouTube Channel.
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। जो वर्ल्ड में 44 नंबर पर हैं। जिसका subscriber 35 मिलियन हैं। यह चैनल भी भारत के लोगो के लिए काफ़ी पसंदीदा चैनल है।

World में 50 नंबर पर है, YRF YouTube Channel
यह चैनल भी भारत की पॉपुलर चैनल में से एक हैं। जो वर्ल्ड में  नंबर पर हैं। जिसका subscriber 35 मिलियन हैं। यह चैनल भी भारत के लोगो के लिए काफ़ी पसंदीदा चैनल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.